Thursday, 22 December 2016

एयरफोर्स के अधिकारी की कोठी को पुलिस तुरंत करवाए खाली:कम्बोज
पर्स चोरी का मामला सौंपा सीआईए को, जांच में शामिल कर 15 दिनों के अंदर सुभाष चंद का भूगतान करना करे सुनिश्चित, गुरुद्वारे की जमीन मामले की दोबारा होगी जांच, नायब तहसीलदार को दिए निशानदेही करने के निर्देश, बीडीपीओ करेंगे पानी निकासी मामले की जांच, एसडीएम को सौंपी फसल में आग लगने के मामले की जांच, राज्यमंत्री ने एजेंडे की 14 और आम नागरिकों की 20 शिकायतों की सुनवाई कर कार्रवाई के लिए दिए निर्देश
कुरुक्षेत्र 22 दिसम्बर (AHN)-हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने एयरफोर्स सार्जेंट लाल बहाुदर शर्मा की सेक्टर 30 में मकान नम्बर 594 को तुरंत प्रभाव से खाली करवाने के पुलिस अधीक्षक अभिषेक शर्मा को आदेश देते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को निजी या पंचायती जमीन पर अवैध रुप से कब्जा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो भी व्यक्ति कानून की उल्लघंना करेगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 राज्यमंत्री कर्णदेव कांबोज वीरवार को पंचायत भवन के सभागार में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में लोगों की समस्याओं का समाधान करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने एजेंडे की 14 और 20 अन्य शिकायतों पर सुनवाई करते हुए अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान किया और आवश्यक कार्रवाई के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। राज्यमंत्री ने कहा कि तमिलनायडू में कार्यरत एयरफोर्स के सार्जेंट लाल बहाुदर शर्मा के सेक्टर 30 में मकान नम्बर 594 पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इस मामले को लेकर थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने दोनों पक्षों के बीच आपसी तालमेल के साथ समस्या का निपटारा करने के प्रयास भी किए थे, लेकिन लोगों ने अवैध कब्जा नहीं छोड़ा। इसलिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग को मकान खाली करवाकर अवैध कब्जा हटवाने के आदेश दिए गए है।
 
 
राज्यमंत्री ने सभागार में लोगों द्वारा रखी गई शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए गांव बारना में 100 गज के प्लाट में शिकायतकर्ता के पिता के नाम में गलती करने पर पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने, होमगार्ड के जवान द्वारा रखी गई शिकायत पर सुभाष चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई करले संधोली में दो लोगों की नियुक्ति के मामले में डीआर को एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने, एक कर्मचारी के खिलाफ दी गई शिकायत पर सीटीएम को कार्रवाई करने, गेस्ट टीचर के मामले में सम्बन्धित स्कूल के शिक्षक को तलब करने के आदेश देते हुए वन विभाग, रोड़वेज विभाग, समाज कल्याण विभाग, पंचायत विभाग सहित अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए है। राज्यमंत्री ने पत्रकारों द्वारा पिहोवा के विधायक जसविन्द्र सिंह संधू द्वारा मिटिंग का बायकाट करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बारना में एक भाजपा नेता सुखदेव बारना का निधन हो गया था। इसलिए भाजपा नेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गए थे। इस प्रकार की मजबुरी को समझना चाहिए। अन्यथा प्रत्येक मीटिंग में समय से पहले ही पहुंचते है और आज भी 10 बजकर 45 मिनट पर कुरुक्षेत्र पहुंच गए थे। इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, एडीसी धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग, जिप चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, भाजपा नेता धर्मवीर डागर सहित अन्य अधिकारी और कमेटी के सदस्य मौजूद थे।
 
  
बाक्स
पर्स चोरी का मामला सौंपा सीआईए को
राज्यमंत्री कर्णदेव कम्बोज ने पुलिस अधीक्षक को संजय कुमार निवासी मटक माजरी करनाल के 31 जुलाई 2016 को कुरुक्षेत्र अनाज मंडी से पर्स चोरी मामले की जांच सीआईए से करवाने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गहनता से छानबीन की जाए और पकड़े गए चार आरोपियों से रिकवरी करवाने के निर्देश दिए है।
बाक्स
जांच में शामिल कर 15 दिनों के अंदर सुभाष चंद का भूगतान करना करे सुनिश्चित
राज्यमंत्री ने शांति नगर निवासी सुभाष चंद का जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को 15 दिनों के अंदर रिकार्ड के अनुसार भुगतान करना सुनिश्चित करे। इस दौरान कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग कैथल और कुरुक्षेत्र जांच के लिए सुभाष चंद को बुलाना सुनिश्चित करे। इस मामले में जिस भी जिले के अधिकारी की जिम्मेवारी बनेगी वह तय की जाएगी।
बाक्स
गुरुद्वारे की जमीन मामले की दोबारा होगी जांच
एडीसी धर्मवीर सिंह ने गुरुद्वारा गुरु ग्रंन्थ सााहिब कुरुक्षेत्र से जोगेन्द्र सिंह के गुरुद्वारे की जमीन मामले में जिला राजस्व अधिकारी और पुलिस प्रशासन को दोबारा  जांच करने के आदेश दिए है। इस जांच के दौरान प्रार्थी जोगेन्द्र सिंह को शामिल किया जाए और तमाम दस्तावेजों की जांच भी की जाए ताकि सचाई भी सामने आ सके।
बाक्स
नायब तहसीलदार को दिए निशानदेही करने के निर्देश
राज्यमंत्री ने गांव मथाना निवासी ओमप्रकाश की शिकायत पर गांव के श्मशान घाट के आसपास की जमीन की दोबारा निशानदेही करने के निर्देश दिए है। इस निशानदेही के लिए तहसीलदार थानेसर को जिम्मा सौंपा गया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने नियमानुसार कानून की उल्लघंना करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर और गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है। 
बाक्स
बीडीपीओ करेंगे पानी निकासी मामले की जांच
गांव बारना निवासी राजबीर सिंह ने पानी निकासी की शिकायत हाउस में रखी। इस शिकायत पर सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री ने बीडीपीओ लाडवा को डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के आदेश दिए। इन आदेशों में यह भी स्पष्ट किया गया कि जरुरत पडऩे पर अधिकारी पुलिस की भी सहायता ले सकता है। हालांकी इस मामले में समिति के सदस्य ज्वैल सिंगला और रणबीर सिंह ने भी अपनी जांच रिपोर्ट को राज्यमंत्री के समक्ष रखा।
बाक्स
एसडीएम को सौंपी फसल में आग लगने के मामले की जांच
बाबैन निवासी शमशेर सिंह की शिकायत है कि 11 केवी गुहण फीडर के कारण 4 एकड़ गेहूं की फसल गत्त सीजन में जलकर राख हो गई थी। इस फसल का मुआवजा दिया जाए। इस मामले में राज्यमंत्री ने जिला राजस्व अधिकारी और एक्सईन बिजली बोर्ड शाहबाद का पक्ष जानने के बाद एसडीएम शाहबाद को जांच करने के आदेश दिए है।
Post a Comment