Friday, 13 January 2017

गरीमापूर्ण ढंग से उपमंडल स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह मनाने के लिए आवश्यक प्रबंध

कलायत, 13 जनवरी (AHN )उपमंडल स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह को गरीमापूर्ण ढंग से मनाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। कार्यक्रम के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेवारियां सौंपी गई हैं। गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय बाल विकास पब्लिक स्कूल में 26 जनवरी को किया जाएगा। 
यह जानकारी उपमंडलाधीश ओमप्रकाश ने उपमंडलाधीश कार्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए आयोजित की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर निकाले जाने वाली परेड की रिहर्सल 17 व 20 जनवरी को तथा अंतिम पूर्वाभ्यास 23 जनवरी को निर्धारित समय अनुसार किया जाएगा। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, तहसीलदार, खंड शिक्षा अधिकारी तथा सीडीपीओ तथा दो वरिष्ठ अध्यापिकाओं की टीम का गठन किया। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए कि इस समारोह में ज्यादा से ज्यादा बच्चे भाग लें।  
उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूली बच्चों द्वारा इस समारोह के दौरान किए जाने वाले मास पीटी शो का पूर्ण अभ्यास करवाया जाए तथा इस समारोह में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की सूची भी प्रशासन को सोंपी जाए। उन्होंने कार्यक्रम की फोटोग्राफी तथा विडियोग्राफी के प्रबंध करने के निर्देश खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को दिए। मार्किट कमेटी के सचिव द्वारा साउंड सर्विस की व्यवस्था करवाई जाएगी। एसएमओ द्वारा स्कू ली बच्चों में वितरित की जाने वाली मिठाईयों की जांच की जाएगी। समारोह स्थल पर सीडीपीओ द्वारा रंगोली का प्रबंध किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा समारोह स्थल पर बैरीकेटिंग का प्रबंध किया जाएगा। नगर पालिका कलायत द्वारा समारोह स्थल के आसपास सडक़ों पर सफेदी व सडक़ों की मुरम्मत का काम किया जाएगा। इसी विभाग द्वारा रिहर्सल के दौरान पीने के पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी। 
उपमंडलाधीश ने कहा कि कलायत थाना प्रभारी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के प्रबंध के साथ-साथ खुली जीप, यातायात नियंत्रण तथा परेड का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने पुलिस विभाग,कृषि विभाग, मार्केट कमेटी, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, बागवानी विभाग, आईटीआई, नगरपालिका, महिला बाल विकास विभाग आदि विभागों को इस अवसर पर झांकियां प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। नगरपालिका द्वारा समारोह स्थल पर झंडे, टैंट की व्यवस्था, निमंत्रण पत्र तथा फायर ब्रिगेड का प्रबंध सुनिश्चित किया जाएगा। उपमंडलाधीश ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संजय टांक सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
Post a Comment