Friday, 3 March 2017

आरएसएस की बदौलत ही यहां तक पहुंचा हूं सीएम

RAJKUMAR AGGARWAL

आरएसएस की बदौलत ही यहां तक पहुंचा हूं
सीएम ने सदन में अपनों और विरोधियों को दिया जवाब
भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल के आरोपों को नकारा
चंडीगढ़। पिछले कई दिनों से विपक्ष और सत्ता पक्ष में अपने विरोधियों के निशाने पर चल रहे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आज एक के बाद एक सभी को जवाब दिए। मुख्यमंत्री ने खुद को ऐसे रूप में पेश किया जिससे यह साफ हो गया सीएम प्रत्येक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखे हुए थे।
बजट सत्र में राज्यपाल अभिभाषण पर सदन में अपना जवाब देते हुए सीएम ने आरएसएस के लोगों को सरकार में एडजस्ट करने और हिंदुत्व का एजेंडा लागू करने के आरोपों पर भी विपक्ष को खरी-खरी सुनाई। अपनी सीट की ओर हाथ करते हुए सीएम ने कहा ‘मैं आज यहां आरएसएस की वजह से ही हूं। मुझे गर्व है कि मैं आरएसएस का वर्कर हूं। आरएसएस एक सामाजिक संस्था है और देशहित में काम करती है’।
इससे पहले पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने आरोप लगाया था कि सरकार ने जिलों में अधिकारियों के ऊपर सुशासन सहयोगी के नाम पर आरएसएस के वर्कर थोंप दिए हैं। जब सीएम इसका जवाब दे रहे थे तो इनेलो विधायक जसविंद्र सिंह संधू ने भी सीएम को बीच में टोका। इस पर चुटकी लेते हुए स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने भाजपा विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा ‘यहां तो सभी आरएसएस वाले बैठे हैं’। सीएम ने कहा कि 1980 से लेकर 2014 तक उन्होंने आरएसएस में काम किया है और अक्तूबर-2014 में पहला मौका था जब 5 दिनों का वेतन लिया।
गुरुग्राम में मेट्रो का रूट बदले जाने के आरोपों पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा ‘एचएसआईआईडीसी द्वारा गुरुग्राम में बनाए जाने वाले 1000 एकड़ के ग्लोबल सिटी तक मेट्रो पहुंचाने के लिए मेट्रो लाइन को टर्न दिया गया है। रूट में बदलाव नहीं किया है। ग्लोबल सिटी सरकारी प्रोजेक्ट है और इसमें केंद्र सरकार भी 50 प्रतिशत की भागीदार है। इस टर्न से किसी व्यक्ति विशेष को कोई फायदा नहीं हुआ है’।
पलवल से विधायक करन सिंह दलाल ने कहा कि जब रूट बदलाव किया है तो फिर इसके पीछे छुपी हुई मंशाओं पर सवाल भी उठेंगे। सीएम ने कहा कि टीओडी पॉलिसी प्रदेश के उन सभी छह मेट्रो रूट पर लागू हैं लेकिन टीओडी पॉलिसी का लाभ तभी मिलेगा, जब इसके लिए निर्धारित फीस जमा होगी। किरण चौधरी ने भाजपा विधायकों द्वारा सीएम पर सवाल उठाए जाने के मामले को सदन में रखा। इस पर चुटकी लेते हुए सीएम ने कहा ‘हमारे विधायक ने तो जाल फैलाया और आप आप उसमें फंस गए हैं। हम तो फैलाएंगे जाल चाहेंगे, उसमें फंसो’।
Post a Comment