Thursday, 30 March 2017

डीयू की छात्रा की भरे बाजार में गोली मारकर हत्या

RAJKUMAR AGGARWAL

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script>
<!-- www.atalhind,com.text -->
<ins class="adsbygoogle"
     style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
     data-ad-client="ca-pub-1987204029367369"
     data-ad-slot="9506538333"></ins>
<script>
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
</script>
डीयू की छात्रा की भरे बाजार में गोली मारकर हत्या
-शहर के सेक्टर-21 की मार्केट में सोमवार की देर रात हुई वारदात
-सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात
-आरोपी के खिलाफ तीन माह पहले की थी छेड़छोड़ की शिकायत
-फिर भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
- पतंजलि स्टोर पर करती थी पार्ट टाइम जॉब
गुरुग्राम। दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली एक छात्रा की यहां गुरुग्राम में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे का कारण एकतरफा प्यार बताया जा रहा है। परिजनों का यह आरोप है कि हत्यारे के खिलाफ पूर्व में पुलिस को शिकायत दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं की। इसलिए आज उनकी बेटी की हत्या हो गई है। हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने परिजनों ने हत्या का केस दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।
(SUBHEAD)
जानकारी के अनुसार शहर के सेक्टर-21 में 20 वर्षीय गूंजन पतंजलि स्टोर में पार्ट टाइम जॉब करती थी। वैसे तो वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थी। रोजाना की तरह वह सोमवार की शाम को भी काम पर पहुंची थी। रात को करीब साढ़े नौ बजे वह दुकान से घर के लिए निकली थी। दुकान से बाहर निकलते ही वहां पहले से मौजूद एक युवक ने उस पर गोली दाग दी। गोली लगते ही गूंजन खून से लथपथ जमीन  पर गिर गई। गोली चलने की आवाज सुनकर वहां मार्केट में हडक़ंप मच गया। लोग घटनास्थल की ओर दौड़ जरूर, लेकिन किसी ने गोली चलाने वाले युवक को पकडऩे या विरोध करने की जहमत नहीं उठाई। इसी दौरान मौका पाकर युवक अपने साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया। लोगों ने इस घटना की सूचना पालम विहार पुलिस थाना को दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई औ युवती को उठाकर कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर युवती की मौत हो गई। युवती का परिवार मूलरूप से यूपी के अंबेडकर नगर का रहने वाला है। इस समय वे यहां शंकर विहार कालोनी में मकान में रहते हैं। घटना की सूचना पाकर युवती गंूजन का पिता चंद्रभान भी अस्पताल पर पहुंचा।  
(MOREPIC1)    
वहीं पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित कर दी गई हैं। जो आरोपियों को तलाश करने में जुटी हैं। बताया जाता है कि मामले में झज्जर के एक युवक का नाम सामने आ रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें रवाना भी हो गई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2-3 लोगों पर शक जताया जा रहा है। लेकिन अभी इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।
सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना
सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई है। उसमें दिखाई दे रहा है कि रात करीब 9 बजकर 1 मिनट पर एक काले रंग की फोर्ट इको स्पोर्ट कार गुजरती है कार के गुजरने के बाद एक काले रंग की शर्ट पहने एक युवक वहां पर आता है और वो गोली चलाने लगता है। फुटेज में देखने पर लगता है कि युवक ने दो तीन फायर किए। इस दौरान दुकान पर खरीददारी करने के लिए लोगो की भीड़ लगी हुई थी लेकिन किसी ने भी हिम्मत नहीं दिखाई कि वो यवुती को बचा सके। 
एकतरफा प्यार में हुई युवती की हत्या
बताया जा रहा है कि यह वारदात एकतरफा प्यार को लेकर हुई है। साथ ही इसमें लोगों की संवेदनहीनता भी साफ दिखाई दे रही है। ताबड़तोड़ गोलियां उस पर बरसाई जा रही हैं, लेकिन कोई भी उसे बचाने की जहमत नहीं उठाता। परिजनों ने पूरे मामले में गुरुग्राम पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी बेटी के साथ पहले पुलिस में उक्त युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। उस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीसीटीवी फुटेज से ये साफ नहीं हो पा रहा है कि गोली मारने वाला शख्स कौन है। परिजनों का आरोप है कि एक पवन नाम का युवक कई महीनों से उनकी बेटी गुंजन से छेड़छाड़ कर रहा था और उसे परेशान करता था जिसकी शिकायत करीब साढे़ तीन महीने पहले बजघेड़ा चौकी में भी की गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की। अब परिजनों का आरोप है कि उसी ने एक तरफा प्यार के चलते गुंजन की हत्या की है।
वर्जन--
‘पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। परिजनों ने जिस युवक पर शक जाहिर किया है, उसे भी तलाश किया जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित कर दी गई हैं। बहुत जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’
-संजीव बल्हारा, एसीपी क्राइम, गुरुग्राम
Post a Comment