Thursday, 11 January 2018

हरियाणा में कुर्सी की लड़ाई शुरू -मनोहर लाल ने कार्यकर्ता, नेताओं से चुनावी मोड़ के लिए तैयार होने का आह्वान किया है

 By -
Rajkumar Aggarwal


हरियाणा में कुर्सी की लड़ाई शुरू -
मनोहर लाल ने कार्यकर्ता, नेताओं से चुनावी मोड़ के लिए तैयार होने का आह्वान किया है
चंडीगढ़, 11 जनवरी-(राजकुमार अग्रवाल )
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यकर्ता, नेताओं से चुनावी मोड़ के लिए तैयार होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हमारे कामों से जरूरतमंद तक लाभ पहुंचने से जनता के बीच भरोसा बढ़ा है। हमें एक-एक नागरिक को यह विश्वास दिलाना है कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार काम क्षेत्रवाद, जातिवाद और भाई-भतीजावाद से ऊपर उठकर हो रहे हैं।
वीरवार को मुख्यमंत्री आवास पर गुरुग्राम, रेवाड़ी, सोनीपत एवं कैथल जिला के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक में मुख्य सम्बोधन देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सवा तीन साल के शासन के दौरान पहली बार हमने प्रदेश का जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद की पुरानी परम्पराओं को छोडक़र विकास किया है। पूर्व में जिला विशेष के इर्द-गिर्द घूमने वाले सत्ता के पहिए को समान भाव से चलाने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री के तौर पर मैंने हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम किए तथा जनभावना को आधार और उनकी मूलभूत आकांक्षाओं पर केंद्रित 3600 घोषणाएं की। इसमें 65 प्रतिशत पूरी कर ली गई हैं, जबकि बाकी पर होमवर्क किया जा रहा है, ताकि उन्हें भी पूरा किया जा सके। हरियाणा एक-हरियाणवीं एक के भाव का इससे बेहतर उदाहरण नहीं मिल सकता, जब हमने उस क्षेत्र में भी विकास की प्राथमिकता पर जोर दिया, जहां भाजपा का विधायक नहीं था।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चारों जिलों के नेताओं से आह्वान किया कि वह अपने क्षेत्र के लिए हर जरूरी मांग की उन्हें सूची बनाकर दें, जिसे वर्तमान शासन के कार्यकाल में प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जा सके। उन्होंने जनता के बीच रहने तथा उनकी भावना पर खरा उतरने वाले कामों को करने पर जोर दिया, ताकि पांच वर्ष बाद चुनावी परीक्षा में भाजपा प्रत्येक क्षेत्र की उम्मीदों को पूरा करने वाली पार्टी के तौर पर खड़ी हो और लगातार दूसरी बार जनसेवा करने का अधिकार प्राप्त करे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान भ्रष्ट तंत्र पर चोट करते हुए व्यवस्था परिवर्तन का बीड़ा उठाया गया, इससे दलाली करके आम जनता का हक मारने वाले लोगों और उनके शुभचिंतक राजनीतिक दलों की हालत खराब हुई है और वो चिल्ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा सरकार ने विकास कार्य करवाते समय जनता के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता अब संगठन को मजबूत करने तथा आम आदमी को उसके लाभ दायरे को बढ़ाने वाली योजना के प्रति जागरूक करें। इसका निश्चित तौर पर भाजपा को आगामी चुनाव में लाभ होगा।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, विधायक रणधीर कापड़ीवास, तेजपाल तंवर, बोर्ड-निगम चेयरमैन रामचन्द्र जांगड़ा, कृष्णा गहलावत, जीएल शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, निजी सचिव राजेश गोयल, विशेष कार्याधिकारी भूपेश्वर दयाल, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन, सोनीपत जिलाध्यक्ष डॉ धर्मबीर नांदल, कैथल जिलाध्यक्ष अशोक ढांड, गुरुग्राम जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान एवं रेवाड़ी भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment